“कोरोना की रोकथाम में लगे सफाई कर्मचारियों को भी 50 लाख की बीमा योजना का लाभ मिले”- यह बात आज एस आर दारापुरी आईपीएस (से.नि.) अध्यक्ष, मजदूर किसान मंच ने मुख्य मंत्री, उत्तर प्रदेश को भेजे गए पात्र में उठाई है. उन्होंने कहा है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की रोकथाम तथा उपचार में लगे कर्मचारियों के लिए 50 लाख की बीमा योजना लागू की गयी है परन्तु इसमें सफाई कर्मचारियों को शामिल नहीं किया गया है. यह उल्लेखनीय है कि अब तक उत्तर प्रदेश में तीन सफाई कर्मचारी जिनमें एक जिला फतेहपुर (संदीप हेला) तथा दूसरा जिला सीतापुर (आत्मा राम, निवासी आदर्श नग, थाना कोतवाली महमूदाबाद), तथा तीसरा गाजीपुर (पूरण रावत नगर परिषद् गाजीपुर) में कोरोना की रोकथाम हेतु दवाई का छिडकाव करते हुए मर चुके हैं .
यह ज्ञात हुआ है कि इनके परिवारों को कोरोना की रोकथाम में जान गंवाने वाले कर्मचारियों को मिलने वाली 50 लाख की बीमा योजना का लाभ नहीं मिला है.
अतः मजदूर किसान मंच यह मांग करता हैकि कोरोना की रोकथाम में लगे सफाई कर्मचारियों को भी 50 लाख की बीमा योजना का लाभ मिले तथा अब तक उत्तर प्रदेश में इस कार्य में लगे होने के दौरान उपरोक्त मृतकों के परिवारों को इस बीमे का लाभ दिया जाये.
एस आर दारापुरी आईपीएस (से.नि.)
अध्यक्ष, मजदूर किसान मंच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here