नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप लगातार नए फीचर्स पर काम कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप ने इस फीचर के नाम में बदलाव किया है। अब इस फीचर का नाम हैं एक्सपायरिंग मैसेज फीचर रहेगा। इस फीचर में मैसेज को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है। इस फीचर में एक यूजर से दूसरे यूजर को भेजा गया मैसेज कुछ देर बाद अपने आप गायब हो जाएगा।

Whatsapp users ready new Dispair Message feature is coming know what will change

आ रहा है Whatsapp का नया डिसअपीयर मैसेज फीचर-WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप ने इस फीचर के नाम में बदलाव किया है। अब इस फीचर का नाम हैं एक्सपायरिंग मैसेज फीचर (Expiring Messages).

(1) इस फीचर में एक यूजर से दूसरे यूजर को भेजा गया मैसेज थोड़ी देर बाद अपने आप गायब हो जाएगा। कंपनी काफी समय से फीचर की टेस्टिंग कर रही है।

(2) इस फीचर के जरिए यूजर भेजे गए मैसेज की टाइमिंग खुद सेट कर सकता है, इसके बाद वो मैसेज तय टाइमिंग के मुताबिक खुद डिलीट हो जाएगा।

(3) फीचर में यूजर्स को 1 घंटा, 1 दिन, 1 हफ्ता और 1 महीने और 1 साल का टाइम चुनने का ऑप्शन मिलेगा। जिस मैसेज पर यूजर टाइम सेट करेगा, उस मैसेज पर एक क्लॉक बनकर आ जाएगी।

(4) एक्सपायरिंग मैसेज फीचर ग्रुप चैट की तरह ही काम करता है लेकिन, ग्रुप चैट में ये फीचर ग्रुप एडमिन ही कर सकता है। जबकि, नॉर्मल चैट में ये किसी यूजर के प्रोफाइल मेन्यू में दिखेगा। (Expiring Messages) ऑप्शन पर क्लिक करने से एक विंडो खुल जाएगी।

(5) विंडो के जरिए यूजर यह सिलेक्ट कर पाएगा कि कितने समय के बाद मैसेज को डिलीट करना चाहता है। एक बार ऑप्शन चुनने के बाद हर बार चैट नोटिफिकेशन पर मैसेज के पास एक छोटा वॉच आइकन बनकर आएगा। इससे ये पता चलेगा कि मैसेज कितने समय बाद डिलीट होगा।

(6) इसके अलावा एक और नए फीचर पर भी काम जारी- वॉट्सऐप मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट (Multiple Device Support) फीचर पर भी काम कर रहा है। इसके जरिए अपने अकाउंट को एक समय में मल्टीपल डिवाइसेस में चला सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here