खास खबर गाजीपुर ताजातरीन लेटेस्ट पोस्ट

सद्भावना क्लब के सदस्यों का प्रयास, बुझे चूल्हे फिर से जले

बाराचवर(यशवन्त सिंह): अगर ईरादा पक्का हो तो बड़ा से बड़ा काम आशानी से हो जाता है।कुछ ऐसा ही बाराचवर गांव मे स्थापित सदभावना क्लब के कार्यक्ताओ ने रविवार को कर दिखाया।लाकडाऊन हो जाने के चलते बनवासी बस्ती मे दो दिनो से 11परिवारो का चूल्हा ठप हो गया था।

जब इस बात की सुचना क्लब के कार्यक्ताओ को लगी तो सभी कार्यक्ताओ की आपात बैठक शिवमंदिर पर हुई।बैठक मे तय हुआ की बनवासी परिवारो का हर सदस्य गांव के हर कार्यपरोजन मे सरीख होता है तथा उन परिवारो मे दो दिनो से चूल्हा नही जल रहा है।आखिर उन सभी का चूल्हा कैसे जलेगा।

इस बात पर मतंत्रणा हुई।मतंत्रणा करने के बाद यह तय हुआ की गांव मे अन्य गरीब परिवार भी है उनको भी हम लोग भोजन की ब्यवस्था करेगे।हम दर्जनो कार्यकर्त्ता अपने गांव के लोगो के पास चलेगे और इस बात को बेबाकी से बतायेगे।तथा अपनी झोली को फैलायेगे।देखते ही देखते बड़ी मात्रा मे दो कुन्तल आटा दो कुन्तल चावल दो कुन्तल आलू तथा नगद 6000रूपया भी इक्ठ्ठा हो गया।

फिर ईक्ठे सामानो को क्लब के कार्यक्र्ता लेकर शिवमंदिर पर पहुचे उन सामानो का पैकेट तैयार किये।तथा जो रूपया इक्ठा हुआ था उस रूपये को लेकर किराने की दुकान पर गये वहा से नमक दाल मसाला सरसो तेल की खरीदारी करके लाये।बनवासी तथा अन्य गरीब परिवारो की सख्या चालीस हो गयी।

फिर उन गरीब परिवारो को लर्निंग डिस्टेंस की तरह एक मीटर पर बैठाकर प्रत्येक परिवारो मे तीन दिन तक का भोजन बनाने के लिये।आटा चावल आलू सरसो तेल सब्जी मसाला तथा तीन तीन सौ ग्राम दाल का वितरण किया गया।और उन गरीब परिवारो से यह भी बताया गया की आप लोगो को कही नही जाना है।

हम लोग फिर इसी तरह से भोजन की ब्यवस्था करके फिर से एक दो दिन मे आपलोगो के बीच वितरण करेगे।गांव का कोई भी गरीब खाने के लिये नही भटकेगा।क्लब के कार्यक्ताओ द्धारा कोरोना वायरस को लेकर सावधानी भी बरतने का सुझाव दिया।सदभावना क्लब के कार्यक्ता इन गरीब परिवारो के लिये देव दूत बनकर सामने आये है।

क्लब के सदस्यो ने यह भी कहा की कुछ लोग अपनी टी आर पी बढ़ाने के लिये कम कार्य कर रहे है और शोशल मिडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार अधिक कर रहे है हम लोगो को अपना काम करना है दिखावा नही करना है।इन सभी कार्यक्ताओ को ग्रामवासियों ने भूरी भूरी प्रसंसा भी किया और कहा की यह तुम लोगो के द्धारा चलाया गया कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय है तुम लोग बधाई के पात्र हो।

इस दौरान सत्यप्रकाश पाण्डेय अंजनी मोर्या नन्हे सिंह बृजेश कुशबाहा आनन्द सिंह मनीष सिंह बिक्कू गोलू गुप्ता मंजीत पाण्डेय टून्नू सिंह दीपक सिंह रिक्कू सिंह राजू कन्नौजिया रिक्कू मोर्या उत्तम गुप्ता संजय पाण्डेय विष्णुदेव पाण्डेय राजेश गुप्ता लक्ष्मी शर्मा जितेन्द्र पाण्डेय आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *