खास खबर गाजीपुर ताजातरीन लेटेस्ट पोस्ट

बरेसर थाने का पूरा स्टॉप गरीबों के लिए कर रहा पुनीत कार्य

बाराचवर(यशवन्त सिंह): कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए पूरे भारत में 25 मार्च से 14 अप्रैल तक प्रधानमंत्री के निर्देश पर लॉक डाउन किया गया है। जिसके कारण झोपड़ी एवं बस्तियों में रहने वाले लोग भुखमरी के कगार पर आ गए हैं क्योंकि इनके पास कोई न साधन है और नही कोई संसाधन जिससे वह अनाज लाकर अपने परिवार का पेट भर सकें।

जिसको देखते हुए बरेसर एस ओ संजय कुमार मिश्र ने इन परिवारो के प्रति दरियादिली दिखाई है।और फिर अपने थाना के दरियापुर हरिजन बस्ती और सागापाली गांव की वनवासी बस्ती के दर्जनो परिवारो मे पहुचकर राशन, मास्क और सेनिटाइजर दिया और इस कोरोना वायरस को लेकर जागरूक किया गया और इस महामारी से बचने के उपाय भी बताएं।

एस ओ सजय कुमार मिश्र ने बताया की इस पुनीत कार्य के लिए मै अपना एक माह का वेतन भी इन गरीब बेसहारो पर खर्च राशन व अन्य सामानो पर करूगा।इसके साथ साथ बरेसर थाने मे तैनात मेरा पुलिस स्टाप भी अपने वेतन से दो दो हजार रूपया खर्च करने के लिये दे रहा है।रूपये का दान नही करूगा।

वैसे परिवारो की बस्तियो मे जाने पर गरीबी साफ दिखाई दे रही उनकी झोपडीयो मे देखने पर राशन के नाम पर कुछ नही बस खाना बनाने वाले वर्तन दिखाई दे रहे है।उन सभी के बच्चो को देखने दया आ रही है।वनवासी परिवार वैसे होते है जो पुरे दिन भोजन की तलाश मे लगे होते है।

किसी तरह शाम को एक वक्त का ही भोजन की ब्यवस्था हो पाती है।यही नही थाने से जब क्षेत्रभ्रमण पर निकलने से पहले पुलिस स्टाप के लोग राशन का पैकेट के साथ साथ फल गुड़ नमकीन का पैकेट लाई चना बिस्कूट गुड़ पानी का बोतल भी लेकर चल रहे है।

बीच रास्ते मे मजदूर भी अपने घरो को जाते हुए कई दिनो से भुखे मिल रहे है उनको भी पुछकर उनका पेट भरने के साथ साथ कुछ बीच रास्ते मे खाने के लिए तथा पंच्चास रूपया की आर्थिक सहायता भी दे रहे है।इस दौरान सुधीर शुक्ला अवधेश राणा दिवाकर सिंह महिला आरक्षी अनुस्का सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *