लेटेस्ट पोस्ट

प्रभारी निरीक्षक चितबडागांव हरेराम मौर्य के द्वारा लाक डाउन में किया जा रहा कार्य प्रशंसनीय

बलिया (विकास राय): कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन के बीच चिकित्सकों के साथ पुलिस भी दिनरात मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी पर तैनात है। कोरोना वायरस महामारी से जहां आम आदमी घर में डरा बैठा है। वहीं पुलिस 24 घंटे लोगों की सेवा में लगी हुई है। लोगों को घरों में रहने की अपील कर रही है। अपनी चिता छोड़ कर और लोगों की सेवा में जुटी पुलिस ऐसे लोगों की भी चिंता कर रही है जिसको खाना नहीं मिल पा रहा है। उनको खाना खिला रही है। ऐसी ही एक कोशिश बलिया के सभी थानों में पब्लिक-पुलिस अन्‍नपूर्णा बैंक खोलकर की गई है।

 

कोविड-19 महामारी से पीड़ित गरीब, असहाय की सहायता हेतु जनपद बलिया के समस्त थानों में पुलिस पब्लिक अन्नपूर्णा बैंकों की स्थापना की गई।

 

गरीबों की मदद के लिए की गई पहल

कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए घरों में कैद होने को मजबूर जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए ‘पब्लिक-पुलिस अन्‍नपूर्णा’ बैंक खोला गया है। वाराणसी समेत आजमगढ़ व मीरजापुर मंडलों के 12 जिलों में इस बैंक में जमा की गई राहत सामग्री, दवाईयां व भोजन के पैकेट को असहाय परिवारों में पुलिस महकमे द्वारा वितरण कराया जा रहा है।

 

समस्त पूर्वांचल में फैला जाल

पब्लिक-पुलिस अन्‍नपूर्णा बैंक खोलने की पहल वाराणसी जोन के एडीजी बृज भूषण ने की है। इस बैंक में राहत सामग्री जमा करने के लिए वाराणसी के अलावा गाजीपुर, चंदौली, मीरजापुर, भदोही, सोनभद्र, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर व बलिया के पुलिस अधीक्षकों के साथ एएसपी, सीओ व थाना प्रभारियों तथा वाराणसी, मीरजापुर व आजमगढ़ के आईजी के मोबइल नंबर जारी किए गए हैं। इन नंबरों पर संपर्क कर सहायता करने के इच्‍छुक लोग, संस्‍थाएं, व्‍यापारिक प्रतिष्‍ठान असहाय-गरीबों के लिए भोजन पैकेट आदि उपलब्‍ध करा सकते हैं। इनका वितरण थाने स्‍तर से जरूरतमंदों को किया जाएगा।

 

बता दें कि मंडियों में लोगों के जाने पर रोक तथा लॉकडाउन के बाद भी थोक मंडियों में उमड़ रही भीड़ के चलते सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन न होता देख वाराणसी जिला प्रशासन ने शनिवार से इन स्थानों पर लोगों के जाने पर रोक लगा दी है। मंडियों में अब रिटेलर या ठेले वाले ही सामान लेने जा सकेंगे। आमजन अपने मोहल्‍ले की दुकानों से या गली में पैदल जाकर रिटेल वाहनों से या ऑनलाइन आर्डर देकर जरूरत के सामान खरीद सकेंगे।

 

प्रभारी निरीक्षक हरेराम मौर्य के प्रयास की हर तरफ सराहना

चितबडागांव प्रभारी निरिक्षक हरेराम मौर्य एवं उनके सहयोगी कान्स्टेबल दिलिप.कान्स्टेबल सिकन्दर. कान्स्टेबल धनंजय. कान्स्टेबल प्रिन्स.कान्सटेबल रमेश इस समय चितबडागांव थाना क्षेत्र के गरीब असहाय ब्यक्तियों के लिए लाक डाउन में भगवान के दूत बन गये हैं।इन लोगों के द्वारा थाना क्षेत्र के भिन्न भिन्न स्थानों पर राशन का वितरण किया गया।इस राशन वितरण में लोगों को चावल. दाल. आटा. नमक. आलू.मशाला हल्दी इत्यादि सामग्री को प्रदान किया गया।

 

प्रभारी निरीक्षक की गाडी से बराबर क्षेत्र में ध्वनि विस्तारक यंत्र से सूचनाओं को प्रसारित किया जा रहा है

चितबडागांव प्रभारी निरिक्षक हरेराम मौर्य एवं उनके सहयोगियों के द्वारा शनिवार को असहाय गरीब एवं लाचार ब्यक्तियों को 1000 लन्च पैकेट का वितरण किया गया।प्रभारी निरिक्षक हरेराम मौर्य ने लाक डाउन में क्षेत्र के प्रभावित असहाय गरीब एवं लाचार ब्यक्तियों के सहयोग के लिए क्षेत्र के गणमान्य ब्यक्तियों से आगे आकर सहयोग करने की अपील की है।

 

मानव सेवा के साथ साथ इस समय जानवरों की भी सेवा की जा रही है

चितबडागांव थाना प्रभारी हरेराम मौर्य के द्वारा थाना क्षेत्र में बन्दरों को भी भूख से बेहाल देखने के बाद अपनी गाडी रूकवा कर उनके लिए भी भोजन की ब्यवस्था की गयी।नि:संदेह इनका यह कार्य बहुत ही प्रशंसनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *