मरदह: महामारी कोरोना वायरस के चलते भारत को लॉक डाउन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किये गये अपील के बाद लोग आगे आ रहे हैं।

इस अपील के बाद ब्लाक के गांई ग्राम सभा के प्रधान पुंजेश सिहं उठाया नेक कदम पुलिस प्रशासन के देख रेख व उपस्थिति में गांव के दलित बस्ती, राजभर बस्ती,मलिन बस्ती,बनवासी बस्ती में घर – घर पहुंच कर 1000 हजार लोगों को पहले चरण में मास्क साबुन व मैगीं वितरण किया।

लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि वो भी आगे आकर अपने आस – पास के लोगों को जागरूक करें। क्योंकि राष्ट्रीय आपदा की इस घड़ी में हमें ही एक दूसरे का सहयोग करना है।वैश्विक संकट की इस घड़ी में देश के प्रत्येक नागरिक का यह सबसे बड़ा दायित्व है कि वह कोरोना को लेकर किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने या संशय की स्थिति उत्पन्न करने में सहभागी न बने।

विशेषकर सोशल मीडिया के जरिये कोरोना को लेकर बहुत सारी अफवाहें फैलाई जा रही हैं।जिससे कोरोना को लेकर बहुत सारे लोगों के मन में भ्रम की स्थिति बनी है।एक ओर जहां दुनियाभर के तमाम विशेषज्ञ चीख-चीखकर कह रहे हैं कि कोरोना की अभी तक कोई वैक्सीन उपलब्ध नहीं है।और इसका कोई इलाज नहीं है।

वहीं सोशल मीडिया पर लोग इसके कारगर इलाज के तौर पर अजीबोगरीब नुस्खे पेश कर लोगों के बीच भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं।इस जागरूकता अभियान में थानाध्यक्ष शरदचन्द्र त्रिपाठी, पुलिस चौकी मटेहूं इंचार्ज फूलचंद पांडेय, नायब दरोगा सचितानंद तिवारी,ग्राम प्रधान पुंजेश सिहं,संतोष जायसवाल,बबलू खरवार,दीपक जायसवाल,जितेन्द्र सिंह,धनंजय सिंह,उमेश सिंह,सोनू जायसवाल,सुमंत राजभर,दीपक सिहं,बेचन राम,प्रमोद शर्मा,मोनू जायसवाल,जितेन्द्र पासवान,डां बृजेश सिहं,सेवक राम,लालजी दास,चौकीदार बालचन्द्र राम,विशुनधारी पासवान आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here