खास खबर गाजीपुर ताजातरीन लेटेस्ट पोस्ट

पुलिस क्षेत्राधिकारी मुहम्मदाबाद विनय गौतम ने किय क्षेत्र भ्रमण

मुहम्मदाबाद (विकास राय): गाजीपुर जनपद के मुहम्मदाबाद तहसील अंतर्गत करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र में पुलिस क्षेत्राधिकारी मुहम्मदाबाद विनय गौतम ने भ्रमण किया। उन्होने दुबिहां मोड लट्ठूडीह करीमुद्दीनपुर समेत अनेक चट्टी चौराहे पर रूक कर लोगों से लाक डाउन में ज्यादा से ज्यादा अपने घरों में रूकने के लिए कहा।

उन्होने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए ही प्रधानमंत्री के द्वारा पूरे भारत में यह लाक डाउन लागू किया गया है।इसका पालन सभी को अनिवार्य रूप से सभी को करना है।यह बिमारी विश्व के अनेक देशों में फैल चुकी है।पुलिस क्षेत्राधिकारी ने कहा कि गले में खराश.सुखी खांसी.बुखार.बदन में दर्द कोरोना के प्रमुख लक्षण है।

किसी गांव कस्बा में अगर कोइ किसी बाहर के देश या शहर से आया है तो वह खुद अपनी जांच करा ले।उसके परिवार के सदस्यों की जिम्मेदारी बनती है की उसकी जांच करालें।कोरोना के प्रारम्भिक लक्षण तुरन्त ही नहीं दिखाई देते है।किसी किसी में यह लक्षण एक सप्ताह के बाद दिखाई देते है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जो गाईड लाइन जारी की गयी है उसका हर हाल में पालन करते हुवे खुद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए लाक डाउन की अवधि में अपने घर में रहे।आवश्यक सामान के लिए दुकानों को समय समय से खोलने की भी व्यवस्था की गयी है।

वहां आप सुरक्षा मानक के हिसाब से बगैर भींड की स्थिति पैदा किये अपने लिए सामान ले सकते है।करीमुद्दीनपुर चट्टी पर सी ओ मुहम्मदाबाद ने एक बच्चे और उसकी मां को देखा तो सेनेटाईजर से उनको सेनेटाईज कर उन्हे भी सुरक्षा के बारे में जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *