ताजातरीन देश राजनीति

कोरोना वायरस के दौरान विदेश से लौटकर IAS ने किया नियमोँ का उल्लंघन, प्रशासन ने….

नई दिल्ली। एक तरफ तो देश और दुनिया कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं तो दूसरी तरफ बड़े-बड़े अधिकारी भी घर में रहने का नियमो को पलना नहीं कर रहे है। दरअसल, सिंगापुर से करीब 10 दिन पहले लौटे केरल के एक आईएएस अधिकारी ने घर में अलग रहने संबंधी नियम का उल्लंघन किया है। उन्होंने अपने भाई के साथ रहने के लिए बेंगलुरु रवाना हो गया। इस पर प्रशासन ने उससे सफाई देने के लिए राज्य सरकार को कहा है।

नियम का उल्लंघन पर प्रशासन के एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि आईएएस अधिकारी की इस लापरवाही पर राज्य सरकार ने उससे सफाई मांगी है। जिला अधिकारी बी अब्दुल नासिर ने बताया कि कोल्लम के उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा 19 मार्च को सिंगापुर से केरल लौटे थे और उन्हें नियम के मुताबिक घर में अलग रहने की सलाह दी गई थी। कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर विदेश से लौटने वाले प्रत्येक व्यक्ति को अलग रहना होता है।

Kovid19 IAS officer returned from Singapore violated rules Bengaluru arrived from Kerala

उत्तर प्रदेश का यह आईएएस अधिकारी शादी के बाद छुट्टी पर था, उसने मलेशिया और सिंगापुर जाने की अनुमति ली थी। नासिर ने बताया, “लौटने पर मैंने उन्हें घर में अलग-थलग रहने को कहा, ऐसा लगता है कि वह बेंगलुरु में अपने परिवार के साथ रहने के लिए वहां चले गए।” उन्होंने बताया कि इस संबंध में नौकरशाह से राज्य सरकार ने सफाई मांगी है, जिलाधिकारी ने कहा, “हमने उनसे उनका वर्तमान पता और बेंगलुरु की ट्रेवल हिस्ट्री मांगी है।

बता दे, विदेश से केरल लौटने के बाद उनका टेस्ट हुआ था और उनमें कोई लक्षण नहीं थे, उनके परिवार और सुरक्षाकर्मी समेत अन्य निजी स्टाफ को निगरानी में रखा गया है।” हालांकि उन्होंने अधिकारी के परिवार के अन्य सदस्यों के बारे में नहीं बताया। स्थानीय मीडिया की खबरों में बताया गया कि मिश्रा के आस-पड़ोस के लोगों ने पिछले कुछ दिनों से उनके घर में कोई गतिविधि नहीं होने के बाद अधिकारियों को सूचित किया। संयोग से कोल्लम राज्य का एकमात्र जिला है जहां से अब तक कोविड-19 का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस के साथ ही भारत पर मंडराया एक और खतरा…

यह भी पढ़े: लॉकडाउन: दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलो की संख्या बढ़कर हुई 39, केजरीवाल बोले- आज से हम…

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

https://www.youtube.com/watch?v=LspX6wdL8Ko

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *