ताजातरीन राजनीति

योगी सरकार कोरोना राहत के लिए विशेष पैकेज जारी करे-अजय राय

सैदूपुर/योगी सरकार कोरोना राहत के लिए रुo 50,000 करोड़ का विशेष पैकेज जारी करे” यह बात आज जनता के द्वारा सफल जनता की जबरदस्त भागीदारी के बाद स्वराज अभियान के नेता अजय राय ने प्रेस को जारी ब्यान में कही है. उन्होंने आगे कहा है कि केरल जैसे छोटे राज्य की वामपंथी सरकार ने करोना से प्रभावित होने वाले परिवारों की राहत के लिए 20,000 करोड़ के पॅकेज की घोषणा की है. इसमें रुo 1320 करोड़ कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थी परिवारों के लिए रुo 1,000 सहायता के रूप में प्रति परिवार की दर से, रुo 100 करोड़ ज़रूरतमंद परिवारों को मुफ्त अनाज उपलब्ध कराने तथा रुo 50 करोड़ सस्ता भोजन रुo 20 की दर से उपलब्ध कराने के लिए दिया गया है. क्योंकि उत्तर प्रदेश केरल की अपेक्षा बहुत बड़ा राज्य है, अतः यहाँ पर भी इसी प्रकार का कम से कम रुo 50,000 करोड़ का विशेष पैकेज तुरंत जारी करे.

इसके साथ ही चिकित्सा व्यवस्था हेतु भी सरकारी अस्पतालों को अतिरिक्त बजट तुरंत दिया जाए. खाने पीने की आवश्यक वस्तुतों की उपलब्धतता भी सुनिश्चित की जाये. आम लोगों को कोरोना से बचाव सम्बन्धी उपायों के बारे में अधिक से अधिक जानकारी दी जाये तथा इन्हें सख्ती से लागु भी कराया जाये.
वही उन्होने कहा कि करोना वायरस के कारण उत्तर प्रदेश सरकार ने नगरीय विकास क्षेत्रों में दैनिक रुप से काम करने व जीवन यापन करने वाले व्यक्तियों( पटरी पर काम करने वाले,टेम्पों,ई रिक्शा,ठेलिया व दिहाड़ी मजदूर को एक हजार रूपया व राशन देने की घोषणा को तत्काल अमल में लाया जाए|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *