खास खबर ताजातरीन राज्य लेटेस्ट पोस्ट

श्रृष्टि में प्रकृति और प्रभु ही वास्तविक नियंता-फलहारी बाबा

बाराचवर(यशवन्त सिंह): अयोध्या धाम स्थित माधव कुंज के महन्त श्री श्री 1008 महामण्डलेश्वर श्री शिव राम दास जी फलहारी बाबा ने दूरभाष के माध्यम से कोरोना पर विशेष बात करते हुवे बताया की आज कोरोना विमारी के डर ने सिद्ध कर दिया कि श्रृष्टि में प्रकृति और प्रभु ही वास्तविक नियंता हैं ।

जिस भीड़ को 144 धारा भी नियंत्रण न कर सके,जिस स्वच्छता के प्रति सांसारिक सरकारों ने जागरूक नहीं किया, जिन खाद्य पदार्थों का त्याग हम मानव नहीं कर पाए, उसे प्रकृति के अति सूक्ष्म जीवों ने कर दिखाया।आगे कहा की मानो कोई हनुमान सोने की लंका में आग लगा दिया हो।

इस घोषित महामारी से अपने आप को बचाना है तो एकांत में पावन तन, मन से राम का आश्रय लें। सनातन संस्कृति को अपनाएं अखाद्य वस्तुओं का त्याग करें।करवद्ध अभिवादन करें। सूर्य के ताप से स्वयं को पवित्र करें। घर को धूप, दीप नित्य यज्ञ से सुगंधित करें। वसुधैव कुटुंबकम के भाव से भव कल्याण की सोचें ।स्वार्थ की जगह परमार्थ करें।

कोई भी ऐसा कृत्रिम जीव शत्रु-नाश के लिए ना बनाएं क्योंकि हम सब जानते हैं कि जिन राक्षसों ने अपनी कुटिल चाल से संसार पर विजय प्राप्त करने की सोची। वे प्राप्त वरदान से ही नष्ट हो गए।हमारा विश्वास है कि यह चीनी जीव राम और कृष्ण की भूमि पर ही पराजित होगा।

आप सर्वधर्म समभाव में होकर संयम के साथ इसे परास्त करने में सहयोग करें। बचाव के निर्देशों का पालन करें आप सब सनातनी बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *