देश राजनीति

निर्भया गैंगरेप के दो दोषी ‘डेथ वारंट’ पर रोक लगाने के लिए पहुंचे कोर्ट, पटियाला हाउस कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस जारी किया

नई दिल्ली। निर्भया गैंगरेप के दो दोषियों ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर 3 मार्च के ‘डेथ वारंट’ पर रोक लगाने की मांग की है। याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस जारी किया है और 3 मार्च तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

निर्भया केस के दोषी अक्षय सिंह और पवन गुप्ता की ओर से दायर याचिका में कहा गया है कि राष्ट्रपति के यहां नई दया याचिका दायर की गई है। याचिका पर सुनवाई के दौरान अक्षय सिंह के वकील एपी सिंह ने कहा कि उसकी पहले की दया याचिका में पूरे तथ्य नहीं थे। पवन गुप्ता ने अपनी याचिका में कहा है कि उसकी क्युरेटिव याचिका सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, इसलिए 3 मार्च के लिए जारी डेथ वारंट पर रोक लगाई जाए। 

पटियाला हाउस कोर्ट के एडिशनल सेशंस जज धर्मेंद्र राणा ने 17 फरवरी को निर्भया के दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करके 3 मार्च को सुबह 6 बजे फांसी देने का आदेश दिया था। पिछले 28 फरवरी को पवन गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट में क्युरेटिव याचिका दायर करके फांसी की सजा को उम्रकैद में तब्दील करने की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट पवन की याचिका पर 2 मार्च को सुनवाई करेगा।

यह भी पढ़े: लागू हुई ई-चालान व्यवस्था, ये गलती करेंगे तो रद्द हो जाएगा ड्राइविंग लाइसेंस

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *