गाजीपुर ताजातरीन

मुहम्मदाबाद कोतवाल के हटने से अधिवक्ताओं में खुशी

मुहम्मदाबाद(रविन्द्र सिंह यादव): मुहम्मदाबाद कोतवाल के हटाए जाने की जानकारी होते ही सोमवार को दिवानी न्यायालय में अधिवक्ताओ ने बैठक कर खुशी जाहिर की। इसके बाद अधिवक्ताओ ने अपने जनपद न्यायाधीश सहित जिला प्रशासन को त्वरित निर्णय लेने के लिए क्षेत्राधिकारी विनय गौतम से मिलकर धन्यवाद दिया ।

विदित हो कि गुरुवार को अधिवक्ताओ द्वारा कोतवाल धर्मेंद्र पांडेय के विरुद्ध दीवानी न्यायालय परिसर से भारी संख्या में जुलूस निकाल कोतवाल व पुलिस प्रशासन के विरुद्ध सड़क पर की गयी नारेबाजी धर्मेंद्र पांडेय पर भारी पड़ गया।औऱ उनको यहाँ से हटा दिया गया। विदित हो कि धर्मेंद्र पांडेय के विरुद्ध वकीलो ने करीब 20 दिन पहले ही इनके भ्र्ष्टाचार को लेकर मोर्चा खोल दिया था लेकिन क्षेत्राधिकारी विनय गौतम उपजिलाधिकारी राजेश गुप्ता व अन्य अधिकारियों के हस्तक्षेप से वकीलो ने समझौता कर लिया था।

इसी बीच सेंट्रल बार के निवर्तमान अध्यक्ष आलोक कुमार राय के विरुद्ध विद्वेष वश साजिशन अपने स्वजातीय महिला द्वारा फर्जी एनसीआर दर्ज कराना और अधिवक्ताओ की तहरीर न लेने की जानकारी होते ही अधिवक्ताओ ने दीवानी न्यायालय सेे जुलूस निकाल सड़क व तहसील मुख्यालय पर भारी प्रदर्शन किया था तथा 72 घंटे के अंदर कार्यवाही नही होने पर दीवानी न्यायालय सहित सभी अदालतों का अनिश्चित कालीन हड़ताल की चेतावनी दी थी ।

आलोक कुमार राय ने कहा कि प्रशासन की कार्यवाही सरहानीय पर नाकाफी है ऐसा भ्रष्ट अधिकारी जहाँ रहेगा पुलिस विभाग व सरकार को कलंकित करता रहेगा , उन गरीबो का क्या होगा जिनकी जमीन पैसा लेकर कब्जा करा दिया किसी को फर्जी मुकदमे में जेल भेज दिया सम्मानित लोगो को रात में उठाया रात में ही पैसा लेकर छोड़ दिया अधिकारियों कर्मचारियों वकीलो को बेईज्जत किया । मैं पुलिस अधीक्षक महोदय से मांग करता हूं कि इनके कार्यकाल की सारे शिकायतों की जांच कर कार्यवाही किया जाए ।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से अधिवक्ता कृष्णानंद राय, दयाशंकर दूबे, अनिल राय, सोनू विमल राय, रितेश राय, मृत्युंजय राय, पप्पू यादव, अरुण श्रीवास्तव, अमरजीत यादव, आशुतोष सहित काफी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *