गाजीपुर ताजातरीन

किशोर-किशोरी सशक्तीकरण के वीडियो वैन को उपजिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

कासिमाबाद(प्रेम शंकर पाण्डेय): कासिमाबाद ब्लॉक सभागार में महिला एवं बाल अधिकारों पर काम करने वाली संस्था ब्रेक थ्रू और ग्रामीण विकास संस्थान द्वारा आयोजित किशोर किशोरी सशक्तिकरण कार्यक्रम में चलाए जा रहे वीडियो वैन VAN (नुक्कड़ नाटक)की टीम को कासिमाबाद उपजिलाधिकारी मंशा राम वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी ने कहा कि आज के समाज में जो लैंगिक भेदभाव किया जाता रहा है समय के बदलाव के साथ निश्चित ही कुछ हद तक कम हुआ है ।लेकिन अभी भी इस पर जागरूक होने की जरूरत है, घर-परिवार में हो रही हिंसाके साथ समाज में हो रही हिंसा को दूर करने के लिए समाज को जागरूक होने की जरूरत है। इस तरह के कार्यक्रम से ही समाज में लोगो को जागरूक किया जा सकता है।

https://thesurgicalnews.com/%e0%a4%9b%e0%a4%be%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%b0-%e0%a4%9b%e0%a4%be%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%93%e0%a4%82-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%ad%e0%a4%bf%e0%a4%a8%e0%a5%8d/

शिक्षा,स्वास्थ्य क्षेत्र के साथ साथ और भी सभी क्षेत्रों में जागरूकता के माध्यम से व्यापक परिवर्तन हुआ है इसलिए हम सभी को निरंतर एकजुटता के जन जन को साथ लेकर चलने की जरूरत है तभी जागरूकता को धरातल पर असली जामा पहनाने का संकल्प पूर्ण रूप से सफल हो पाएगा।

इस अवसर पर बाल संरक्षण अधिकारी गीता श्रीवास्तव, बी ई ओ अशोक कुमार,ब्लॉक प्रमुख अनिल कुमार, एच ई ओ पंकज कुमार,संस्था निदेशक शमीम अब्बासी, एडी ओ पंचायत जनार्दन तिवारी, केशरी देवी,शमशेर अहमद,विमलेश तिवारी, फरहीन, अर्शी, आशा,रमाशंकर,अरशद जमाल,अरशद अहमद,पवन कुमार,सहित नारी संघ के सदस्य,एवम् तारो की टोली के सदस्य मौजूद रहे।
नुक्कड़ नाटक की टीम ने समाज में व्याप्त हिंसा को लेकर नाटक प्रस्तुत किया,गाज़ीपुर जिले के तीन ब्लॉकों के 100 जगहों पर यह नाटक आयोजित होगा।अंत में संस्था निदेशक शमीम अब्बासी ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया,कार्यक्रम का संचालन परियोजना प्रबंधक मनोज तिवारी ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *