देश राजनीति

कोरोनावायरस/ एयर इंडिया, इंडिगो ने रद्द की चीन जाने वाली उड़ानें

नई दिल्ली। नोवेल कोरोना वायरस के मद्देनजर एहतियात बरतते हुये सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया और निजी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने चीन तथा हांगकांग को जाने वाली कई उड़ाने अस्थायी रूप से स्थगित करने की घोषणा की है। एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने बताया कि 31 जनवरी से 14 फरवरी तक उड़ान संख्या एआई 348 रद्द रहेगी। यह उड़ान मुंबई से दिल्ली के रास्ते शंघाई के पुडोंग अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को जाती थी।

वापसी की उड़ान एआई 349 भी रद्द रहेगी। इसके अलावा दिल्ली से हांगकांग जाने वाली उड़ानों की संख्या सप्ताह में सात से घटाकर तीन कर दी गई है। यह व्यवस्था भी 31 जनवरी से 14 फरवरी तक लागू रहेगी। इंडिगो के एक प्रवक्ता ने बताया कि 01 फरवरी से 20 फरवरी तक उसकी दिल्ली से चीन के चेंगडु शहर को जाने वाली उड़ान रद्द रहेगी। इसके अलावा एयरलाइन ने बेंगलुरु से हांगकांग जाने वाली उड़ान भी 01 फरवरी से रद्द कर दी है।

हालाँकि उसकी कोलकाता-गुआंगझो उड़ान अभी रद्द नहीं की गयी है। प्रवक्ता ने बताया कि स्थिति पर नियमित निगरानी रखी जा रही है और उसके आधार पर इस उड़ान के बारे में फैसला किया जायेगा। इंडिगो का कहना है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर पहले ही यात्री इस मार्ग पर बड़ी संख्या में टिकट रद्द करा रहे थे। उसने प्रभावित यात्रियों को पूरा किराया वापस करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *