गाजीपुर ताजातरीन

पूर्व प्रधानाचार्य डॉ0 हरिनारायण सिंह यादव की मनी प्रथम पुण्यथिति

मोहम्मदाबाद: सर्वसेवा इंटर कॉलेज एवं सर्वसेवा महाविद्यालय के संस्थापक एवं पूर्व प्रधानाचार्य स्व0 डॉ0 हरिनारायण सिंह यादव की प्रथम पुण्य तिथि पर शोक सभा का आयोजन किया गया। शोक सभा कार्यक्रम में राज्य सभा सांसद नीरज शेखर के प्रतिनिधि श्री सरजू यादव के साथ सभी विद्यालय के अध्यापकों ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा कि डॉक्टर साहब बहुत ही कर्मठ ईमानदार और संघर्षशील व्यक्ति थे। डॉक्टर साहब ने इस ग्रामीण अंचल क्षेत्र को शिक्षित करने का काम किया, तथा गरीब और असहाय लोगो के लिए निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था उपलब्ध कराया।
वहीं प्रधानाचार्य अभिनंदन यादव ने कहा कि डॉ साहब का सपना था कि ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को पढ़ने में समस्या का सामना न करना पड़े। ग्रामीण क्षेत्र का हर बच्चा शिक्षित हो और उसे सस्ती एवं गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्राप्त हो। हम डॉ साहब के नक्शे कदम पर आगे सदैव शिक्षा देने के लिए कार्यरत रहेंगे। उनके सपनों को हम संजो कर रखेंगे और उनके सपनो को साकार करेंगे। सर्वसेवा इंटर कॉलेज एवं महाविद्यालय में पूरे क्षेत्र में सबसे सस्ती शिक्षा दी जाती है। संस्थान में आस-पास के विद्यालयों से अनुभवी अध्यापक शिक्षा प्रदान करते है। हम ऐसा आगे भी करते रहेंगे।
शोकसभा में मुख्य रूप से सांसद प्रतिनिधि सरजू यादव, रामधारी यादव पूर्व चैयरमैन सहकारिता विभाग,रामकृत यादव ब्लॉक प्रमुख, चंद्रमा यादव विधानसभा अध्यक्ष, रविन्द्र प्रताप, सर्वदेव उपाध्याय, राजेन्द्र यादव, अच्छेलाल यादव, पूर्व एवं वर्तमान अध्यापक गण के साथ ही सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे। सभा का संचालन विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक रामकुंवर सिंह यादव ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *