देश राजनीति

नित्यानंद ने सीएए को लेकर विपक्ष पर देश को गुमराह करने का लगाया आरोप, कहा कि विपक्षी पार्टियां केवल….

 

समस्तीपुर। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर विपक्ष पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि विपक्षी पार्टियां केवल वोट की राजनीति कर रही है।

राय आज यहां पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जंयती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि यह कानून नागरिकता देने वाला कानून है, न कि किसी का नागरिकता लेने वाला। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ता पाने की चाहत में कांग्रेस जैसे विपक्षी दल इस पर गलत अफवाह फैला कर देश को बदनाम कर रहे हैं।

मंत्री ने पड़ोसी राष्ट्र पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों की चर्चा करते हुए कहा कि इन देशों में अल्पसंख्यकों के सिर्फ रोटी, कपड़ा और मकान ही नहीं छिने गये बल्कि उनकी इज्ज़त के साथ भी खिलवाड़ किया गया। मानवता के आधार पर ऐसे लोगों को नई जिन्दगी देने के लिए ही केंद्र सरकार ने नागरिकता संशोधन कानून बनाया है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कानून को लेकर लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाने का आह्वान किया।

राय ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी जी एक आदर्श पुरूष और सादगी जीवन के प्रतीक थे। उन्होंने कहा कि अटलजी ने भारत को विश्व गुरु बनने का जो संकल्प लिया था उस संकल्प को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरा करने में लगे है।

इस अवसर पर राय ने भारत रत्न स्व.अटल बिहारी वाजपेयी के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य शशि कांत आनंद, भाजपा विधान पार्षद हरि नारायण चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राम सुमरन सिंह समेत अन्य पार्टी नेता उपस्थित थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *