देश राजनीति

`मैं मर जाउंगा लेकिन माफी नहीं मांगूगा` बयान से घिरे राहुल गांधी, शिवसेना नेता बोले- सावरकर का करें सम्मान

 

नई दिल्ली। शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में हुई भारत बचाओ रैली में गांधी परिवार सहित कई नेताओं ने समर्थकों को सम्बोधित किया। गांधी परिवार ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रामलीला मैदान से मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा, “मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं बल्कि राहुल गांधी है। मैं मर जाउंगा लेकिन माफी नहीं मांगूगा। राहुल गांधी के इस बयान से बीजेपी सहित कई नेता और यहां तक की महाराष्ट्र की सहयोगी पार्टी शिवसेना भी इस बयान से नाराज हैं।

शनिवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हम महात्मा गांधी और पंडित नेहरू का सम्मान करते हैं। कृपया वीर सावरकर का अपमान न करें। लेकिन मामला अब इतने पर ही नहीं रुकता दिखाई दे रहा हैं। संजय राउत के बाद अब महाराष्ट्र राज्य के गृहमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी इस बयान दिया हैं। शिंदे ने कहा है, ‘स्वतंत्र वीर सावरकर ने देश के लिए जो बलिदान दिया उसके बारे में सब जानते हैं। उन्होंने देश के लिए जो किया उससे कोई इनकार नहीं कर सकता।

हर किसी को उनका सम्मान करना चाहिए।’ गौरतलब हैं की शनिवार को पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से दिया गया बयान पूरी तरह से निंदनीय है। राहुल गांधी सावरकर के नाखून के बराबर भी नहीं हैं और खुद को ‘गांधी’ समझने की गलती उन्हें नहीं करनी चाहिए। उन्होने आगे कहा, केवल आखरी नाम गांधी होने से कोई महात्मा गांधी नहीं बन जाता है सावरकर ने अपनी जीवन की आहुति मातृभूमि के लिए दी। सब कुछ त्याग किया। उनके खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना, देश के लिए सब कुछ त्याग करने वाले तमाम देशभक्तों का अपमान है। इसके लिए राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *