देश राजनीति

महंगाई की मार, दूध की कीमतों में 1 से 3 रु. तक की बढ़ोतरी

 

नई दिल्ली। मदर डेयरी ने दिल्ली एनसीआर में दूध की कीमतों में तीन रुपये प्रति लीटर तक की बढोतरी करने की घोषणा की है जो आज से प्रभावी हो गई। कंपनी ने सबसे अधिक गाय के दूध और टोंड मिल्क की कीमतों में तीन रुपये प्रति लीटर की बढोतरी की है। कंपनी ने शनिवार को यहां जारी बयान में यह घोषणा करते हुये कहा कि दूध उत्पादकों को दी जाने वाली कीमतोें में बढोतरी किये जाने के मद्देनजर यह वृद्धि करनी पड़ी है। पिछले कुछ महीने में दूध उत्पादकों को दी जाने वाली कीमतों में छह रुपये प्रति लीटर तक की बढोतरी हुयी है।

उसने कहा कि इस बढोतरी के बाद एक लीटर पॉली पैक और आधा लीटर पॉली पैक के दो पैकेट की कीमतों में अंतर अब एक रुपये का रहेगा जबकि पहले यह दो रुपये का था। कंपनी ने टोकन मिल्क की कीमतों में भी दो रुपये प्रति लीटर की बढोतरी की है और अब यह 42 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

प्रभावी हो रही नयी दरों में टोकन मिल्क एक लीटर 40 रुपये से बढ़कर 42 रुपये , फुल क्रीम एक लीटर 53 रुपये से बढ़कर 55 रुपये, आधा लीटर 27 रुपये से बढ़कर 28 रुपये, फुल क्रीम प्रीमियम मिल्क आधा लीटर 29 रुपये से बढ़कर 30 रुपये, टाेंड मिल्क एक लीटर 42 रुपये से बढ़कर 45 रुपये, आधा लीटर 22 रुपये से बढ़कर 23 रुपये, डबल टोंड मिल्क एक लीटर 36 रुपये से बढ़कर 39 रुपये, आधा लीटर 19 रुपये से बढ़कर 20 रुपये, गाय दूध एक लीटर 44 रुपये से बढ़कर 47रुपये और आधा लीटर 23 रुपये से बढ़कर 24 रुपये, सुपर टी मिल्क आधा लीटर 24 रुपये से बढ़कर 25 रुपये, स्टैंर्डडीजेड मिल्क एक लीटर 47 रुपये से बढकर 49 रुपये और आधा लीटर 24 रुपये से बढ़कर 25 रुपये हो गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *