करंडा गाजीपुर ताजातरीन मौनी बाबा सेवा दल ग़ाज़ीपुर

मौनी बाबा सेवा दल के स्थापना दिवस में मंत्री अनिल राजभर ने दी सांत्वना

रिपोर्ट- हर्ष सिंह
मौनी बाबा सेवा दल के स्थापना दिवस पर 23 सितंबर को होने वाले वार्षिकोत्सव समारोह को बाढ़ की वजह से अस्थाई तौर पर स्थगित कर दिया गया था। जिसे 23 नवंबर को बहुत ही धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर भी शिरकत किए तो विशिष्ट अतिथि के रूप में सबलू सिंह जी को आमंत्रित किया गया था।

सेवादल अध्यक्ष द्वारा इन सभी अतिथियों को माला पहनाकर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में उच्च स्तर के कलाकार जैसे काजल राघवानी, मोहन राठौर, ज्योति माही, विनीत तिवारी, और सुनील निषाद आदि लोगों ने कार्यक्रम की शोभा में चार चांद लगा दिया।मौनी बाबा सेवा दल के अध्यक्ष संतोष पांडेय ने कहा कि हमारा यह वार्षिकोत्सव कार्यक्रम करने का एक ही मकसद है कि हम क्षेत्र के सभी उन गरीब लोगों से जुड़े जो अपने बच्चों को शिक्षित करने में असमर्थ हैं और योगी सरकार के मंत्री अनिल राजभर जी को भी अवगत कराया कि सूबे की सरकार द्वारा मिलने वाली तमाम योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को नहीं मिल पा रहा है जिन्हें इसकी आवश्यकता है।

सेवादल अध्यक्ष ने बताया कि आने वाले समय में इस से भी बड़े कार्यक्रम किए जाएंगे। जिसे करंडा महोत्सव का नाम दिया जाएगा। जिला पंचायत अध्यक्ष हरेंद्र यादव ने मंत्री जी से चोचकपुर स्थित पीपा पुल को पक्का पुल बनाने और क्षेत्र में राजकीय महिला विद्यालय खुलवाने के लिए आग्रह किया। जिस पर योगी सरकार के मंत्री अनिल राजभर जी ने मौनी बाबा सेवा दल के अध्यक्ष संतोष पांडेय और सभी क्षेत्रवासियों को दिलासा दिलाया कि हम आपकी बातों को विधानसभा में पुरजोर तरीके से रखेंगे।

बीच-बीच में भोजपुरी के कलाकारों ने रात्रि के समय सितारों को जमीन पर उतारने का काम किया। युवाओं में काफी जोश और उत्साह देखने को मिला। वीडियो और फोटो खींचने की होड़ मची रही। प्रशासन भी नक्के नक्के पर मुस्तैद रही। हजारों की संख्या में वार्षिकोत्सव को देखने के लिए दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *