VLE आर्थिक जनगणना उत्तर प्रदेश खास खबर गाजीपुर जनगणना ताजातरीन मोहम्मदाबाद वीएलई सर्वे सांख्यकीय विभाग सीएससी ग़ाज़ीपुर

7 वीं आर्थिक जनगणना संबंधित सीएससी द्वारा प्रशिक्षण कार्यशाला का हुआ आयोजन

मोहम्मदाबाद: स्थानीय तहसील सभागार में सीएससी के वीएलई और सुपरवाइजर को 7वीं आर्थिक जनगणना के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया।
सर्वप्रथम कॉमन सर्विस सेंटर के जिलाप्रबंधक शिवानंद उपाध्याय द्वारा प्रतिभागियों का स्वागत किया तथा बताया गया कि इस बार आर्थिक गणना पेपरलेस एवं मोबाईल ऐप के माध्यम से कॉमन सर्विस सेण्टर के माध्यम से की जायेगी। इस सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी गयी। उन्होंने आगे कहा- CSC पर जो भरोसा सरकार ने जताया है उसे कायम रखना है। जो भी टेक्निकल समस्या होगी उसके लिए पूरी टीम लगातार समाधान के लिए उपलब्ध रहेगी।

प्रभारी वरिष्ठ सांख्यिकी अधिकारी राजेश प्रसाद द्वारा आर्थिक गणना के सिद्धान्तों, प्रक्रियाओं, डिजिटल प्लेटफार्म और संगठन के लिये उपयोग किये जाने वाले डेटा संग्रह पर प्रकाश डाला गया। आर्थिक गणना के प्रत्येक बिन्दु पर विस्तार से चर्चा की गयी। प्रशिक्षण कार्यक्रम में आयुष्मान योजना, मुख्यमंत्री आयुष्मान योजना, वोटर कार्ड संबंधित कार्यों का प्रशिक्षण भी दिया गया और समस्याओं का निदान भी किया गया।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षण देने के लिए राजेश प्रसाद प्रभारी वरिष्ठ सांख्यकीय अधिकारी, परशुराम अपर सांख्यिकीय अधिकारी, सीएससी से जिला प्रबंधक तौसिफ अहमद, वीएलई में राहुल कुमार गुप्ता, अविष्कार ग्वाल, राहुल कश्यप, कमलेश मौर्य, राहुल कुशवाहा, मनोज कुशवाहा, राजीव गिरी, भोला राइनी, मुकेश ठाकुर सहित सैकड़ों वीएलई उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *