न्यूज़ डेस्क: भारत ने पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 को फरवरी माह में हवाई फायर में मार गिराया था। भारत का यह दावा झूठा है। US के दो उच्च अधिकारी पाकिस्तान गए और उन्होंने पाकिस्तान के एफ-16 विमानों की गणना की। जहां उन्होंने गणना में सभी विमान पाए, कोई भी विमान मिसिंग नहीं मिला। यह दावा है अमेरिकी पत्रिका फॉरेन पॉलिसी का ।
पत्रिका आगे लिखती है कि भारत ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को गुमराह किया है। क्योंकि गणना करने पर इस्लामाबाद में पाकिस्तान के सभी विमान सुरक्षित पाए गए। पाकिस्तान सैन्य प्रवक्ता ने कहा है कि “अब समय आ गया है कि भारत अपने नुकसान की सच्चाई बताए।” अमेरिकी अधिकारियों ने फॉरेन पॉलिसी को बताया कि दोनों देशों के बीच हालिया विवाद के कारण कुछ विमानों को तुरंत जांच के लिए उपलब्ध नहीं कराया गया था, इसलिए गिनती करने में कुछ सप्ताह लग गए।
फॉरेन पॉलिसी की ख़बर में कहा गया है कि ‘संभव है कि मिग 21 उड़ाने वाले अभिनंदन ने पाकिस्तानी एफ़-16 विमान को निशाने पर लिया हो, फ़ॉयर भी किया हो और मान लिया हो कि निशाना सही लगा. लेकिन पाकिस्तान में अमरीकी अधिकारियों की जांच नई दिल्ली के दावों पर संदेह पैदा करती है. और लगता है कि भारतीय अधिकारियों ने उस दिन क्या हुआ, इस बारे में अंतरराष्ट्रीय समुदाय को गुमराह किया.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here