गाजीपुर ताजातरीन राजनीति

जिले का एकमात्र अंत्येष्टि स्थल एक साल की राह खोजता आज हुआ उद्घाटित

बाराचवर (ग़ाज़ीपुर): उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग द्वारा निर्मित अंत्येष्टि स्थल का लोकार्पण बलिया सांसद भरत सिंह ने रविवार के दिन शिलापट से पर्दा हटाया तथा मेन गेट का फीता काटकर किया। यह अंत्येष्टि भवन जिले का एकमात्र अंत्येष्टि स्थल है जो बाराचवर विकास खण्ड के मांटा ग्राम सभा में निर्मित हुआ है। इसके अलावा सांसद भरत सिंह ने राशन कार्ड धारियों को राशन कार्ड भी वितरित किया। उसके बाद उन्होने नेहरू युवा केन्द्र के अंतर्गत युवाओं को खेल सामग्री जैसे फुटबॉल, बॉलीबाल, कैरम बोर्ड भी वितरित किया।


सांसद भरत सिंह ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन मे कहा की मुझे खुशी है कि यह अंत्येष्टि भवन यहां बना है। बलिया में भी राजेश ग्राम प्रधान के यहां बना है जो भाजपा के कार्यकर्ता है। मैं जनता के आशिर्बाद से ही पार्लियामेंट में पहूचा हूँ। उन्होंने आगे प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना के बारे में कहा कि इस देश में 40 करोड़ मजदूर है जो सड़क पर काम कर रहे हैं। उनको 60 साल बाद 3000 रुपये पेंशन मिलेगा । यह मोदी सरकार की एक बहुत ही बढ़िया स्कीम है। मोदी जी के ताकत और दिमाग की कोई सानी नहीं है उन्होंने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जबाब दे दिया है।”
कार्यक्रम को सासंद प्रतिनिधि पंडित श्यामराज तिवारी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं का धरातल पर क्रियान्वयन बहुत तेजी से हो रहा है जिसका आम जनता को लाभ मिलना शुरू हो गया है। जिसका लोगों ने तालिया बजाकर समर्थन किया। श्यामराज तिवारी ने अपना संबोधन भोजपुरी में किया। उन्होंने कहा कि जितनी बिजली इस सरकार में मिल रही है उतनी और किसी सरकार में नहीं मिल रही है। पहले 3000-4000 रुपये चंदा लगाकर ट्रांसफार्मर महीने दिन में आता था लेकिन इस सरकार में ट्रांसफार्मर एक से दो दिवस में आ जा रहा है। सरकार का आदेश है कि अधिकतम 3 दिवस में लग जा रहा है। हम एकबार फिर से बलिया लोकसभा में भरत सिंह को ही लाएंगे।”


इस अवसर पर बृजेन्द्र सिंह, गामा सिंह, सम्पूर्णानन्द उपाध्याय मण्डल अध्यक्ष द्वितीय, अरूण सिंह, बटूं, नथुनी सिंह, विपिन बिहारी सिंह, टुनटून, हिमाशू राय, देवेन्द्र सिंह देवा, अभिषेक राय, पप्पू महन्त, डा०रामबचन राजभर, अभिषेक सिंह मिन्टू, दीपक सिंह, रमेश सिंह, शिवजी सिंह, गौतम राय, रविन्द्र यादव, रामबचन बिन्द, जयप्रकाश सिंह, कपिल देव, जिला युवा समन्वक नेहरू युवा केन्द्र गाजीपुर संजय राय आदि लोग मौजूद रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष डा०रामकरन बिन्द ने किया तथा संचालन अंगद सिंह यादव ने किया। अंत में ग्रामप्रधान राघवेन्द्र सिंह उर्फ लालू ने कार्यक्रम में आये हुए लोगो के प्रति आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *