गाजीपुर: भांवरकोल ब्लॉक के ग्रामसभा शेरपुर कला में दो दिवसीय रात्रिकालीन अष्ट शहीद विराट कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । मैच का उद्घाटन पूर्व खेल मंत्री समाजवादी पार्टी के नारद राय ने फीता काटकर खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर किया। मुख्य अतिथि ने अष्ट शहीदों को नमन करते हुए कहा कि कबड्डी ग्रामीण क्षेत्र का पारंपरिक खेल है।पूर्वांचल में खेल के क्षेत्र में प्रतिभाओं की कमी नहीं है।खेलमंत्री रहते हुए युवाओं को खेल को बढ़ावा देने के लिए गाँव-गाँव स्टेडियम का निर्माण कराया।जिससे देश भर में ग्रामीण खिलाड़ियों की पहचान बने। प्रतियोगिता में आये अतिथियों को अभिषेक राय कुंदन ने स्मृति चिन्ह देकर सप्रेम भेंट किया। फाइनल मुकाबला कमालपुर और लालूपुर के बीच खेला गया। जिसमे कमालपुर की टीम 26-15 से बढ़त बनाकर विजयी हुई। इसके पूर्व सेमीफाइनल सकेडेहरी और लालूपुर के बीच खेला गया ।
लालुपुर 14-7 से विजयी रहा।दूसरा सेमीफाइनल कमालपुर और परसुपुर बीच खेला गया जिसमें 23-21 से टीम विजयी रही।फाइनल मैच के पश्चात विजेता टीम को नगद पाँच हजार रुपया शील्ड व उपविजेता टीम को ढाई हजार रुपया शील्ड समाजसेवी अभिषेक राय कुन्दन ने प्रदान किया। प्रतियोगिता के मैन आफ द मैच का पुरस्कार रामराज्य चौधरी को मिला।


मैच के रेफरी दुर्गा राय (प्रथम) व पप्पू राय (द्वितीय)स्कोरर आकाश राय और बाला राय ने भूमिका निभायी ।
इस मौके पर जयप्रकाश राय (प्रधान प्रतिनिधि),सन्तोष राय, विजेंद्र राय ,प्रभुल्ल राय, शेरू राय, गौरव राय, आयुष राय, रोहित राय, मिक्कू राय,बुचू उपाध्याय,नीरज राय, बंटी यादव, घनश्याम शर्मा,
आदि लोग थे। कमेंट्री राजेश गुप्ता ने किया।अंत में लक्ष्मण राय ने आभार प्रकट किया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here