सोशल मीडिया से होते हुए मुख्य मीडिया में पहुंचा सांसद अफ़ज़ाल अंसारी का लेटर


Listen to this article

गाज़ीपुर (द सर्जिकल न्यूज़): सांसद अफ़ज़ाल अंसारी ने रमजान माह में अजान को जिला प्रशासन द्वारा बन्द किये जाने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी एक पत्र लिखा जो सोशल मीडिया में उनके लिखने के कुछ देर बाद से ही घुमने लगा। किसी ने फेसबुक पर डाला तो किसी ने व्हाट्सएप्प पर डाल दिया। लेकिन मुख्य मीडिया और पोर्टलों पर तो यह लेटर बाद में पहुंचा खैर जो भी हो इस लेटर को आपको भी पढ़ना चाहिए। उन्होंने क्या लिखा है खुद देखिए।

खबर ये भी है कि जिला प्रशासन से नाराज़ होकर सांसद अफजाल अंसारी ने प्रधानमंत्री के बाद अब सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखा है। अफजाल अंसारी ने 26 अप्रैल 2020 को प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में क्या लिखा है पढ़िए अक्षरशः-

30 मार्च को गाजीपुर जनपद में लॉकडाउन के दौरान कुछ मस्जिदों में नमाज पढ़ने पर स्‍थानीय प्रशासन द्वारा यह कहकर रोक लगा दी गयी थी कि यहां पहले तीन फिर दो कुल पांच व्‍यक्तियों में कोरोना रोग के लक्षण पाये गये। उक्‍त पांचों रोगियों का इलाज पं. दीनदयाल उपाध्‍याय हास्पिटल वाराणसी होने के पश्‍चात उस हास्पिटल ने उन्‍हे स्‍वस्‍थ्‍य घोषित करके 20 अप्रैल को वापस गाजीपुर भेज दिया। इसी मध्‍य एक और महिला की जांच संक्रमित पायी गयी। जिसका इलाज चल रहा है।

उपरोक्‍त इतिहास को आधार बनाकर दिनांक 21 अप्रैल को जिला प्रशासन ने सम्‍पूर्ण गाजीपुर जनपद में लॉकडाउन का पालन कराने के नाम पर सभी मस्जिदों में नमाज पर रोक लगाकर घर में नमाज पढ़ने को कह दिया, जिसे स्‍वीकार भी कर लिया गया। किंतु अचानक 24 अप्रैल को अब मस्जिदों से होने वाली अजानों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

मान्यवर आजान पर लगे इस प्रतिबंध के कारण रमजान के इस पवित्र महीने में लोगों की भावनाओं को बहुत ठेंस पहुंची है। बहुत से लोगों ने हमे फोन कर के इस विषय को आपके संज्ञान मे लाने का अनुरोध किया है। कृपया न्‍याय के हित मे आप उचित मार्गदर्शन करें।


चन्दन शर्मा

चन्दन शर्मा पिछले 4 सालों से भी अधिक समय से पत्रकारिता में लगे हुए हैं I वह निष्पक्ष पत्रकारिता के पक्षधर है और इसलिए इन्होने खुद का न्यूज़ पोर्टल "द सर्जिकल न्यूज़ डॉटकॉम " शुरू किया I इनका संपर्क सूत्र है [email protected] 9452818643