मंगल सूत्र गिरवी रख खरीदना पड़ा गुजरात से बलिया का रेलवे टिकट


Listen to this article

न्यूज़ डेस्क: प्रवासियों को अन्य प्रदेशों से अपने प्रदेश में लाना सरकार की प्राथमिकता है। केंद्र सिकार पहले भी 85 और 15 का फार्मूला दे चुकी है और सरकार के नुमाइंदे ढिंढोरा भी पीट रहे हैं। इसी बीच सरकार की पोल खोलती खबर बलिया से आयी है।

बलिया खबर डॉट कॉम की खबर के मुताबिक एक महिला को रेलवे टिकट ख़रीदने के लिए मकान मालिक के पास अपना मंगल सूत्र गिरवी रखना पड़ा ताकि वह टिकट खरीद सके और अपने घर जा सके। खबर के अनुसार जालौन निवासी संगीता अपने दो बच्चों के साथ शनिवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बलिया पहुंची जहां से उसे जालौन जाना है।

महिला को टिकट का खर्च 2175₹ भुगतान किया गया। इसमे बच्चों के आधे टिकट का दाम ही लगे हैं। महिला का पति हरदास गुजरात के स्टील प्लांट में काम करता है ये लोग राजकोट के मेतौड़ा में किराये के मकान में रहती है।

कंपनी से जो पैसा अप्रैल का मिला वह घर खर्च में निकल गया कुछ पैसा उधार का भी चुकाना पड़ा। मकान छोड़ना था और मकान मालिक से मजबूरी बताई तो उसने एक न सुनी मजबूरन संगीता को अपना मंगल सूत्र 6 हजार रुपये में गिरवी रखकर टिकट के पैसे का इंतजाम कर घर आना पड़ा।


चन्दन शर्मा

चन्दन शर्मा पिछले 4 सालों से भी अधिक समय से पत्रकारिता में लगे हुए हैं I वह निष्पक्ष पत्रकारिता के पक्षधर है और इसलिए इन्होने खुद का न्यूज़ पोर्टल "द सर्जिकल न्यूज़ डॉटकॉम " शुरू किया I इनका संपर्क सूत्र है [email protected] 9452818643