पक्षियों के लिए सुनील का सराहनीय कार्य


Listen to this article

जमानिया (संदीप गुप्ता): हिन्दू स्नातकोत्तर महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना के पूर्व स्वयं सेवक सुनील कुमार चौरसिया जमानियां क्षेत्र में सेवा संकल्प के धनी व्यक्तित्व के रूप में अपनी पहचान रखते हैं कोबिड 19 महामारी के बाद से निरन्तर वे मानवीय सेवा में लगे हुए हैं।

राष्ट्रीय सेवा योजना हिंदू स्नातकोत्तर महाविद्यालय, जमानियां गाजीपुर के बैनर तले आयोजित तमाम कार्यों में अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज कराने वाले सुनील कुमार चौरसिया इस समय बेजुबानों की सेवा में लगे हुए हैं।इसमें बंदर, कुत्ते तो थे ही अब इसमें गर्मी बढ़ जाने से पानी सम्बन्धी चिड़ियों की चिंता भी बढ़ी है।

इसी को ध्यान में रखते हुए चौरसिया बहुत ही महत्वपूर्ण सामाजिक भूमिका के मार्गदर्शक के रूप में उभरे हैं। इस कार्य से हम सब को जुड़कर बेजुबानों की सेवा कर आत्मतोष प्राप्त कर सकते हैं। सुनील ने बताया कि यूं तो बचपन से किसी की सेवा , सम्मान मेरे जेहन में रही है लेकिन राष्ट्रीय सेवा योजना से जुड़कर उसे मैं निखार पाया और हमारे कार्यक्रम अधिकारीगण डॉ.अखिलेश कुमार शर्मा शास्त्री एवं डॉ.अरुण कुमार के कुशल नेतृत्व एवं स्नेह छाया ने मुझे इस दिशा में मोड दिया। मैं आप सबसे निवेदन करता हूं कि आप भी यह नेक कार्य करें खुशी मिलेगी, कर के देखिए अच्छा लगेगा।


चन्दन शर्मा

चन्दन शर्मा पिछले 4 सालों से भी अधिक समय से पत्रकारिता में लगे हुए हैं I वह निष्पक्ष पत्रकारिता के पक्षधर है और इसलिए इन्होने खुद का न्यूज़ पोर्टल "द सर्जिकल न्यूज़ डॉटकॉम " शुरू किया I इनका संपर्क सूत्र है [email protected] 9452818643