दूसरे दिन भी मिला एक पॉजीटिव संक्रमित मरदह


Listen to this article

मरदह।कोरोनो वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में अधिक से अधिक परीक्षण से ही बचाव हो सकता है। इसमें स्वास्थ्य विभाग का मेडिकल मोबाइल वैन अहम भूमिका निभा रही है और लगातार जांच कर रही है। लेकिन यह जांच क्षेत्र की संक्रमित गांवों एवं नगर कि जनसंख्या के सापेक्ष यह ऊंट के मुंह में जीरा ही साबित हो रहा है।रविवार व सोमवार को मोबाईल वैन ने करीब 300 लोगों की जांच की।जिसमें 11लोग संक्रमित मिले।एक मोबाइल वैन से जांच की जा रही है।जो कि आबादी के सापेक्ष न के बराबर है।एक बार में एक व्यक्ति के दो नमूने एकत्र किए जा सकते हैं और रैपिड टेस्टिंग किट की सहायता से आधे घंटे में ही परिणाम मिल जा रहा है।प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के डॉ अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मेडिकल मोबाइल वैन स्वैब को ले रही है और करीब आधे घंटे में रिजल्ट मिल जा रहा है।

रविवार को 250 व सोमवार को 50 जांच का लक्ष्य रखा गया था‚जिसमें 300 का लक्ष्य पूरा किया गया।11 लोग संक्रमित मिले है।जांच करवाने में तहसील एवं पुलिस प्रशासन पूरा सहयोग कर रहा है और लोगों को जागरूक कर रहा है।इस अवसर पर दिनेशलाल यादव एलटी, रामप्रवेश सिंह,राजबली सिंह एलटी,सीमा मिश्रा नर्स,लालसा यादव नर्स,वीपीएम रियाज सुल्तान, तहसीलदार डां विराग पांडेय,राजस्व निरीक्षक जयप्रकाश सिंह,क्षेत्रीय लेखपाल चितरंजन चौहान,जितेन्द्र यादव,शोभनाथ यादव,शेषनाथ श्रीवास्तव,रामजन्म चौहान,रामनगीना पाल,उप निरीक्षक नागेश्वर तिवारी मौजूद रहे।

रविवार को पाजिटिव मरीज में प्रधान प्रतिनिधि बेचन सिंह,विनोद सिंह पप्पू नोनरा गांव,अंकूर जायसवाल व डां डीएन ठाकुर,राजन जासयवाल,प्रतिमा जायसवाल,अयांश जायसवाल 4 वर्ष,मरदह,अवधेश चौबे नरवर,सदानंद गोड़ मटेहूँ,आदिल अख्तर स्टाप प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मरदह निवासी कोपागंज मऊ,शामिल हैं।

सोमवार को प्यारी देवी निवासी मरदह शामिल हैं

इनसेट – हाट स्पाट मरदह बाजार घोषित होने के बाद प्रतिदिन क्षेत्र में कोरोना पाजिटिव मरीज के बढ़ोत्तरी से लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है कुछ लोग अपने घरों में ही डरे सहमे पड़े है वहीं कुछ लोग शासन प्रशासन के आदेश कि खुलेआम धज्जियां उड़ाते हुए बिना सावधानी बरते सड़क पर घूम रहे हैं।